-PLEASE DON'T FORGOT TO BOOKMARK OR SHARE US-------------PLEASE DON'T FORGOT TO BOOKMARK OR SHARE US 2022 में यूट्यूब पर तेजी से कैसे बढ़ें - यूट्यूब एल्गोरिथम 2022 - फ्री सब्स्क्राइब पाएं - GROW FAST ON YOUTUBE IN 2022

2022 में यूट्यूब पर तेजी से कैसे बढ़ें - यूट्यूब एल्गोरिथम 2022 - फ्री सब्स्क्राइब पाएं - GROW FAST ON YOUTUBE IN 2022

 2022 में यूट्यूब पर तेजी से कैसे बढ़ें - यूट्यूब एल्गोरिथम 2022 - फ्री सब्स्क्राइब पाएं



2018 में कम प्रतिस्पर्धा के कारण अपने YT चैनल को बढ़ाना आसान है लेकिन अब 2022 में यह बहुत कठिन हो गया है


मैं आपके साथ कुछ तरकीबें साझा कर रहा हूं, जिससे 2022 में आप अपने चैनल को तेजी से बढ़ा सकते हैं


चलो शुरू करते हैं





1. एक ही कीवर्ड/विषय के आसपास अपने वीडियो बनाएं



2. मौजूदा शीर्ष प्रदर्शन करने वाली सामग्री का पुन: उपयोग करें



3. अपने दर्शकों से जुड़ें


4. ब्रांडेड हो जाओ

 5. नॉलेज यूट्यूब एल्गोरिदम





YouTube के अनुसार, एल्गोरिदम एक "रीयल-टाइम फीडबैक लूप है जो प्रत्येक दर्शक के विभिन्न हितों के लिए वीडियो तैयार करता है।"


YouTube एल्गोरिथम यह तय करता है कि कौन से वीडियो अलग-अलग उपयोगकर्ताओं को सुझाए जाएं। इसके अलावा, एल्गोरिथ्म लोगों को सामग्री को देखने और क्लिक करने के लिए प्लेटफॉर्म पर विभिन्न स्थानों पर वीडियो रखने में भी मदद करता है।


इसलिए, आपके होम पेज पर दिखाई देने वाली सामग्री किसी और के फ़ीड से अलग होती है। यह सब YouTube एल्गोरिथम के कारण संभव हुआ है।


एल्गोरिथ्म के लक्ष्य दुगने हैं:


हर दर्शक के लिए सही वीडियो ढूंढें

दर्शकों को देखते रहने के लिए प्रेरित करें

YouTube एल्गोरिथम कैसे काम करता है?

YouTube वीडियो प्लेटफॉर्म पर छह अलग-अलग स्थानों पर दिखाई देते हैं। यूट्यूब के पास एक अच्छी तरह से परिभाषित एआई-आधारित एल्गोरिदम है जो परिभाषित करता है कि इन 6 स्थानों पर वीडियो कैसे दिखाई देंगे ताकि दर्शकों के सर्वोत्तम हित की सेवा की जा सके।


खोज परिणाम

अनुशंसित धाराएं

सूचनाएं

चैनल सदस्यता

रुझान वाली धाराएं

यूट्यूब होम पेज

YouTube एल्गोरिथम खोज परिणामों के लिए कैसे काम करता है?

खोज परिणामों के लिए, YouTube का सुझाव मुख्य रूप से उपयोगकर्ता की खोज के लिए आपके वीडियो की प्रासंगिकता और वीडियो शीर्षक और विवरण में आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले कीवर्ड पर आधारित है। जब YouTube इन परिणामों को वितरित करता है, तो वे स्पष्ट रूप से यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उपयोगकर्ता द्वारा खोजे गए कीवर्ड का कीवर्ड या विविधताएं आपके वीडियो के शीर्षक और/या विवरण में मौजूद हैं।


YouTube एल्गोरिथम यह भी देखता है कि उपयोगकर्ता ने आपके वीडियो पहले देखे हैं या नहीं। इसके अलावा, YouTube यह भी देखता है कि किसी विशेष खोज क्वेरी के लिए किन वीडियो ने सबसे अधिक जुड़ाव पैदा किया है। खोज परिणाम किसी दिए गए प्रश्न के लिए सबसे अधिक देखे जाने वाले वीडियो की केवल एक सूची नहीं हैं


अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Post a Comment

Previous Post Next Post
×