-PLEASE DON'T FORGOT TO BOOKMARK OR SHARE US-------------PLEASE DON'T FORGOT TO BOOKMARK OR SHARE US फिल्में अपलोड करें और घर बैठे पैसे कमाएं - पैसा कमाने का आसान तरीका

फिल्में अपलोड करें और घर बैठे पैसे कमाएं - पैसा कमाने का आसान तरीका

 फिल्में अपलोड करें और घर बैठे पैसे कमाएं

आज मैं आपको बताने जा रहा हूँ कि (MCN) की मदद से मूवी अपलोड करके पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं

मल्टी चैनल नेटवर्क (एमसीएन) क्या है

loading...


मल्टी-चैनल नेटवर्क (MCN) एक ऐसी कंपनी है जो YouTube या Twitch जैसे विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर कई सामग्री निर्माताओं के साथ काम करती है। एमसीएन सामग्री निर्माताओं को कमाई के प्रतिशत के बदले मुद्रीकरण, ब्रांड साझेदारी, अधिकार प्रबंधन और ऑडियंस विकास जैसी सेवाएं प्रदान करते हैं। एमसीएन क्रिएटर्स और विज्ञापनदाताओं के बीच बिचौलियों के रूप में काम करते हैं, जिससे क्रिएटर्स को अपने दर्शकों को बढ़ाने और व्यापक दर्शकों तक पहुंचने में मदद मिलती है, जबकि ब्रांड लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लक्षित और व्यस्त समुदायों तक पहुंच से लाभान्वित होते हैं।

loading...


मूवी अपलोड करके पैसे कैसे कमाए?


  1. आकर्षक और मूल सामग्री बनाएँ: दर्शकों और संभावित प्रायोजकों या विज्ञापनदाताओं को आकर्षित करने के लिए, आपके चैनल को उच्च-गुणवत्ता वाले और अद्वितीय वीडियो बनाने चाहिए जो एक विशिष्ट आला या दर्शकों को पूरा करते हैं।

  2. एक वफादार और महत्वपूर्ण अनुसरणकर्ता बनाएँ: आपके ग्राहकों और दर्शकों की संख्या बढ़ाने में निरंतरता, प्रामाणिकता और आपके दर्शकों के साथ बातचीत महत्वपूर्ण है। इससे आपके ब्रांड सौदे, प्रायोजन और सहयोग प्राप्त करने की संभावना भी बढ़ जाएगी।

  3. एक एमसीएन में शामिल हों: मल्टी-चैनल नेटवर्क सामग्री निर्माताओं को अपने चैनल का प्रबंधन करने, उनकी सामग्री का मुद्रीकरण करने और संभावित ब्रांडों और विज्ञापनदाताओं से जुड़ने में सहायता कर सकते हैं। कुछ जाने-माने एमसीएन हैं AwesomenessTV, BroadbandTV, Studio71 और Fullscreen।

  4. ब्रांड सौदे और प्रायोजन प्राप्त करें: एमसीएन में आमतौर पर ब्रांड और विज्ञापनदाताओं का एक समूह होता है जिसके साथ आप सहयोग कर सकते हैं। यह उत्पाद समीक्षा, प्रायोजित पोस्ट और समर्थन से हो सकता है।


  5. विज्ञापन आय का उपयोग करें: YouTube और अन्य प्लेटफ़ॉर्म में विभिन्न प्रकार के विज्ञापन (प्री-रोल, मिड-रोल और पोस्ट-रोल) होते हैं जो दृश्य और क्लिक से राजस्व उत्पन्न कर सकते हैं। एमसीएन आपके विज्ञापन राजस्व को अधिकतम करने और प्रक्रिया को प्रबंधित करने में सहायता कर सकते हैं।

  6. अन्य राजस्व धाराओं का अन्वेषण करें: विज्ञापनों और ब्रांड सौदों के अलावा, आप मर्चेंडाइज की बिक्री, सहबद्ध विपणन और क्राउडफंडिंग के माध्यम से भी पैसा कमा सकते हैं।

1 Comments

  1. Kitna video KO edit Karte Hain To copyright Chala aata hai

    ReplyDelete
Previous Post Next Post
×